राहुल को अमेरिका से ओबामा ने लिखा ‘नर्वस’

0
78
rahul-obama

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई किताब रिलीज हुई है। इस किताब में ओबामा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर बड़ी बात कही है। ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी का ज़िक्र करते हुए उन्हें नर्वस और कम योग्यता वाला बताया है। अब ओबामा की किताब के जरिए बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी पर तंज करना शुरू कर दिया। बीजेपी के किसी नेता ने कहा- ‘देश में बेइज्जती कम होने लगती है तो विदेश से बेइज्जती करवा लेते हैं’ तो किसी ने कहा- ‘बराक ओबामा अब कह रहे हैं हम तो पहले से ही कहते आ रहे हैं।’

rahul-obama

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज करते हुए कहा कि अब राहुल गांधी को लेकर किसी और तरह की बहस की जरूरत नहीं है, जब बराक ओबामा जैसे बड़े नेता ने ये टिप्पणी की है। गिरिराज ने तंज कसा कि राहुल को जो सम्मान भारत में मिल रहा था, अब वो ग्लोबल हो गया है।

बराक ओबामा की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस में भी रोष दिख रहा है। कांग्रेस सांसद एम. टैगोर ने बराक ओबामा को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। उन्होंने लिखा- “मैं बराक ओबामा को 2009 से फॉलो कर रहा हूं लेकिन अब अनफॉलो कर दिया है। उनके द्वारा किसी भी भारतीय नेता को लेकर की गई टिप्पणी स्वीकार नहीं की जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here