सरकार से बातचीत के लिए किसान नेता करेंगे समिति गठित

0
44


दिल्ली की सरहदों पर किसानों का प्रदर्शन थमा नहीं है. सरकार के मंत्रियों के बीच भी बातचीत का दौर जारी है. केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सोमप्रकाश ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रदर्शनों में गलत लोगों के शामिल होने पर सतर्क रहने की बात कही है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, ‘हमें नजर रखनी होगी कि हमारे बीच गलत लोग न आ जाएं. हमारे सभी युवाओं को सतर्क रहना होगा.’ अगर सरकार बात करना चाहती है, तो हम एक समिति गठित करेंगे और आगे के फैसले लेंगे.

इस मुलाकात में मंत्रियों के साथ पंजाब के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भी शामिल थे. एक अधिकारी ने बताया कि तोमर और सोमप्रकाश ने गृह मंत्री से मुलाकात की. हालांकि, अभी तक यह अभी पता नहीं चल सका है कि बैठक में क्या बातचीत हुई. कृषि मंत्री तोमर, सोमप्रकाश और पीयूष गोयल ने प्रदर्शनकारी किसानों के साथ वार्ता में सरकार का नेतृत्व किया था.

एक ओर पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली की सरहदों पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड के किसान नए कृषि कानूनों के समर्थन में उतर आए हैं. रविवार को राज्य के किसानों ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की. इस दौरान कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे भी मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here