आतंकियों से जारी मुठभेड़ में रियाज नाइकू सहित 6 आतंकी ढेर

0
20
Hijbul

कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ बुधवार को सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुरक्षाबलों ने बुधवार को अवंतीपोरा में दो अलग-अलग जगहों पर हुई आतंकी मुठभेड़ में हिजबुल के टॉप कमांडर रियाज नाइकू सहित 6 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि दोनों मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने अभी तक चार शव ही बरामद हुए है।

Hijbul

हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू का मारा जाना आतंकी संगठन के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। नाइकू पिछले मंगलवार रात को अपने पैतृक गांव बेगीपोरा आया हुआ था, सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने पर उसको चारों तरफ से घेर लिया। उसके साथ 2 से 3 अन्य आतंकवादी भी थे। उन सभी के मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना है परंतु अभी तक पुलिस व सुरक्षाबलों ने न तो इसकी पुष्टि की है और न ही मुठभेड़ में मारे गए दो अन्य आतंकियों की पहचान बताई है। अगर स्थानीय सूत्रों की मानें तो मारे गए अन्य आतंकवादियों में हिज्ब डिप्टी कमांडर सैफुल्ला और जुनेद सहराइ का नाम सामने आ रहा है। वहीं अवंतीपोरा से 12 किलोमीटर दूर शारशाली में चल रही दूसरी मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

पुलिस को अनुसार नाइकू की मां की सेहत पिछले कई दिनों से खराब चल रही है। वह अपनी मां से मुलाकात के लिए ही मंगलवार को अपने गांव पेगीपोरा पहुंचा था। उसके साथ में दो से तीन और आतंकी भी थे। विश्वसनीय सूत्रों ने मंगलवार रात को ही पुलिस को इस बात की जानकारी दे दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस की एसओजी, सेना की 55 आरआर ओर सीआरपीएफ 185 बटालियन के जवानों ने गांव पेगीपोरा की पुख्ता घेराबंदी कर ली थी। सुबह नाइकू को ढूंढने के लिए जब घर-घर तलाशी अभियान चलाया तो अपने आपको घिरता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here