जेईई मेंस में आवेदन अब 24 मई तक कर सकेंगे अप्लाई

0
21
JEE

कोरोना वायरस संक्रमण और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण परीक्षाओं की तारीखें लगातार आग बढ़ रही हैं। इसी के चलते विदेशों में पढ़ाई की योजना बना रहे कई छात्र-छात्रों को झटका लगा है। विदेशों में असमंजस की स्थिति को देखते हुए छात्र अब देश में ही बेहतर विकल्प तलाश कर रहे हैं।

JEE

ऐसे ही छात्र-छात्राओं की मांग पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेंस में आवेदन के लिए तारीखें बढ़ा दी है। ऐसे छात्र अब 24 मई 2020 तक आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि NTA द्वारा JEE Main 2020 परीक्षाओं का आयोजन 18 से 23 जुलाई तक प्रस्तावित है।

NTA ने जेईई मेंस के लिए आवेदन की तारीखों को बढ़ाने का फैसला मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के सुझाव के बाद लिया गया है। दरअसल कुछ छात्रों ने इसे लेकर मंत्री निशंक को ट्वीट किया था कि लॉकडाउन के चलते साइबर कैफे बंद हैं और वे आवेदन कर पाने में असमर्थ हैं, ऐसे में आवेदन की तारीखें बढ़ाई जानी चाहिए। इन सारी स्थितियों को देखते हुए मंत्रालय ने NTA को ऐसे सभी छात्रों को एक अंतिम मौका देने का सुझाव दिया था। इसके बाद NTA ने मंगलवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की तारीख 19 मई से बढ़ाकर 24 मई 2020 कर दिया है। इससे अभ्यर्थियों को आवेदन का एक और मौका मिल गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here