मप्र में चुनाव बाद 6350 पुलिस आरक्षक एवं एसआई की भर्ती निकलेगी

0
12

मध्यप्रदेश पुलिस के लिए रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। आचार संहिता हटते ही प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कैबिनेट 5500 कांस्टेबल और 850 सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती हेतु स्वीकृति दे चुकी है। प्राफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने भी परीक्षा की संभावित तारीख घोषित कर दी है। कुल मिलाकर बात यह कि इस परीक्षा का इंतजार कर रहे उम्मीदवार मैदान में दौड़ लगाना शुरू कर दें।

पीईबी ने अपने शेड्यूल में कांस्टेबल की परीक्षा 29 जून से करने की तैयारी की है वहीं पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा 17 अगस्त से शुरू होगी। हालांकि अभी तिथि संभावित है और इसमें बदलाव भी हो सकता है। पुलिस विभाग पिछले कुछ सालों से आरक्षक, हवलदार, एएसआई और सब इंस्पेक्टर पद पर लगातार भर्ती कर रहा था लेकिन बीते साल विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के चलते पीईबी भर्ती परीक्षा आयोजित नहीं कर सका था।

पीईबी के पास फिलहाल अभी पदों की जानकारी नहीं आई है लेकिन अगस्त 2018 में मप्र कैबिनेट ने 6350 पदों के लिए भर्ती को मंजूरी दे दी थी। इसके बाद विधानसभा चुनावों की आचार संहिता लग गई। मप्र में नई सरकार गठन के बाद सरकार ने इन्हीं पदों कैबिनेट से हरी झंडी दे दी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग 5500 कांस्टेबल और 850 सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी। फिलहाल मामला लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में उलझा हुआ है इसलिए पदों में वृद्धि का कोई प्लान नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here