भाजपा ने दिग्विजय सिंह की प्रचार में बेहिसाब खर्च की शिकायत चुनाव आयोग से की

0
46

भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधि मंडल ने मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति के संयोजक शांतिलाल लोढ़ा, डॉ. हितेश वाजपेयी, श्री राहुल कोठारी, श्री एस. एस. उप्पल, श्री संतोष शर्मा, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत मे कहा है कि दिग्विजय सिंह द्वारा प्रदेश के बाहर से लाए गए 1500 साधुओं को भोपाल में बुलाकर प्रत्येक साधु को दक्षिणा के रूप में कम से कम 11,111 रूपए दिये गये तथा मठाधीशों को 1 लाख 1 रूपये दक्षिणा के रूप में दिये गये। इसी प्रकार इन साधुओं के ठहरने और भोजन की व्यवस्था भोपाल के तीन चार स्थानों पर की गई। जहां इनके ठहरने एवं भोजन की शाही व्यवस्थाएं की गई है एवं हर दो चार दिन बाद इनके ठहरने के स्थान बदल दिये जाते है। साधुओं एवं कांग्रेस पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा उक्त कार्य के लिए बिना अनुमति के चल रहा है, यह एक दण्डनीय अपराध है। इस आयोजन पर हुए दस लाख रूपये का व्यय दिग्विजय सिंह के चुनावी व्यय में सम्मिलित करने की मांग की।

‘‘समाचार पत्रों में कम्प्यूटर बाबा ने स्पष्ट रूप से स्वीकार किया है कि कांग्रेस प्रत्याशी श्री दिग्विजय सिंह के प्रचार हेतु आमंत्रित किये गये है। प्रतिदिन पांच लाख रूपये से अधिक व्यय किया जा रहा है साथ ही इनके लिए गाड़ियॉ उपलब्ध कराई है ताकि यह इधर उधर भ्रमण कर कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का चुनाव प्रचार कर सके। इस तरह हिन्दू मतदाताओं को आकर्षित कर उनकी धार्मिक भावनाओं को भड़काने के उद्देश्य से कम्प्यूटर बाबा जो कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के चुनाव प्रचार में संलग्न है उनके द्वारा हजारों साधुओं को एकत्रित कर यज्ञ करना, धूनी रमाना आदि फोटो में स्पष्ट है कि दिग्विजय सिंह किस प्रकार से धार्मिक भावना को भड़काकर निर्वाचन की दृष्टि से अपने चुनावी हित साधने में लगे है। प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि छापेमार कार्यवाही की जाये तथा कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के चुनावी खर्चे में जो पिछले 10 दिन से भण्डारे, साधुओं के प्रचार, प्रसार  के रूप में प्रतिदिन 5,00,000 पांच लाख रूपये की दर से खर्च किया जा रहा है वो सीधे दिग्विजय सिंह के चुनावी खर्चे में  50,00,000 पचास लाख की राशि जोड़ी जाये एवं दिग्विजय सिंह एवं कप्यूटर बाबा के विरूद्ध दण्डनीय अपराध भी दर्ज किया जाये।

कोर्ट परिसर में बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित किया

प्रतिनिधिमण्डल ने शिकायत करते हुए कहा कि भोपाल जिला न्यायालय परिसर में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थको ने एक सभा में हजारों वकीलों ने भाग लिया। इस सभा की वीडियों सीडी प्रस्तुत करते हुए कहा है कि इस सभा के आयोजन के लिए कोई अनुमति प्राप्त नही की गई थी और सार्वजनिक भवन में यह सभा बिना अनुमति के आयोजित करना आदर्श आचरण संहिता का खुला उल्लंघन है जबकि सार्वजनिक स्थान पर धारा 144 भी प्रभावशील होने के कारण जिला प्रशासन की अनुमति प्राप्त करना आवश्यक होता है। उचित आवश्यक कार्यवाही की मांग की।

प्रतिनिधिमण्डल ने शिकायत करते हुए कहा कि 6 मई को फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भोपाल में पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का चरित्र हनन ही नही किया बल्कि उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित भी किया। उन्हे सबके सामने देशद्रोही बताया गया। उपरोक्त आरोप साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के व्यक्तिगत जीवन पर आक्षेप है। फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। प्रतिनिधिमण्डल ने आवश्यक कार्यवाही की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here