किसी परिवार के आधार पर चलने वाला दल नहीं भाजपा: राकेश सिंह

0
46

भोपाल। देश में अनेक राजनैतिक दल है, जो किसी परिवार विशेष अथवा व्यक्ति विशेष के आधार पर काम करते हैं, लेकिन हम राष्ट्रवाद के विचार को साथ लेकर भारत माता को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए कार्य कर रहे हैं। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल उपाध्याय ने जो विचार दिया, उस पर केन्द्र एवं प्रदेशों की भाजपा सरकारें चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के माध्यम से अंत्योदय के मंत्र को साकार करने का काम किया है। सदस्यता अभियान उसी विचार को विस्तार देने का महत्वपूर्ण अभियान है।

यह बात भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रदेश स्तरीय विस्तारक प्रशिक्षण कार्यशाला में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कही। कार्यशाला को संगठन महामंत्री सुहास भगत ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी डॉ. अरविन्द भदौरिया, प्रदेश महामंत्री व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, बंशीलाल गुर्जर, मनोहर उंटवाल ने भी मौजूद थे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष  ने कहा कि अभियान में हम जिन लोगों को सदस्य बनायेंगे, उनसे ही कार्यकर्ताओं का निर्माण होगा। इस दृष्टि से आने वाले कल और भारत मां को परमवैभव पर पहुंचाने के लिए अपने-अपने हिस्से का सर्वश्रेष्ठ योगदान हमें देना है। प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता अभियान के कामकाज के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी वैचारिक यात्रा गौरवशाली है। सदस्यता अभियान में जब हम नए सदस्यों को बनाए तो उन्हें जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी की यात्रा के बारे में अवश्य बताएं। देश के नवनिर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी कार्य कर रही है।

प्रत्येक बूथ पर बने 100 सदस्य

श्री सिंह ने कहा कि 17 से 20 जुलाई के बीच प्रदेश के सभी जिलों में कार्यशाला आयोजित होगी। कार्यशाला के साथ ही हमारा कार्य शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में हम अलग-अलग दायित्वों पर कार्य कर रहे है, लेकिन मूल रूप से हम सभी कार्यकर्ता  है। अभी तक हमने जितने भी काम किए है उनमें सदस्यता अभियान सर्वश्रेष्ठ कार्य है। उन्होंने बताया कि पार्टी के सांसद, विधायक, नगरीय निकाय अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जिला पंचायत, महापौर एवं सभी जनप्रतिनिधिगण एवं पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेतागण भी विस्तारक के रूप में बूथ पर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान को परिणाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सभी की है। जिलों में जो लक्ष्य निर्धारित किए है, परिश्रम के बूते वे लक्ष्य भी छोटे पर जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here