SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया ‘अलर्ट’

0
23

देश जिस तेजी से डिजिटल इंडिया Digital India की तरफ आगे बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से साइबर अपराधों में भी बढ़ोतरी देखी गई है। लोगों की एक छोटी सी चूक भी उन्हें कई बार बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचा देती है। दिन पर दिन धोखाधड़ी के मामलों में भी इजाफा हो रहा है।

इसे देखते हुए देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। बैंक ने ट्वीट करते हुए ग्राहकों को जागरुक किया है, जिसमें उन्हें अनाधिकृत मोबाइल ऐप (Unverified Mobile Apps) का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह भी दी गई है। बता दें कि अनाधिकृत मोबाइल ऐप के जरिये भी अकाउंट में सेंध लगने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

एसबीआई ने किया ये ट्वीट एसबीआई के आधिकारिक अकाउंट से जारी किए गए ट्वीट में लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह देते हुए अनाधिकृत ऐप से बचने का कहा गया है। ट्वीट में लिखा गया है कि ‘कुछ मोबाइल एप्लीकेशन आपकी संवेदनशील जानकारियों के साथ समझौता कर आपकी व्यक्तिगत जानकारी को उजागर कर सकते हैं। SBI आपको ऐप्स के उपयोग संबंधी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बता रहा है। #SBI#StaySafe #StayVigilant #AapKiSafety #SafetyTips’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here