भारत को अश्विन-अय्यर ने 3 विकेट से दिलाई जीत, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

0
200

भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में रोमांचक टेस्ट मैच हुआ।टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारत ने 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस तरह भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का सफाया कर दिया। चौथी पारी में टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों की दरकार थी। आखिरी में श्रेयस अय्यर (29 रन, 46 गेंद, 4 चौके) और रविचंद्रन अश्विन (42 रन, 62 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाई। भारत ने 2-0 से सीरीज जीती है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इसका फायदा मिलेगा।
चौथे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही। कल के नाबाद बल्लेबाज जयदेव उनादकट ज्यादा नहीं टिक सके और मात्र 13 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। वहीं छठा विकेट ऋषभ पंत का हुआ, जो 9 रन बनाकर आउट हुए। सातवां विकेट पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अक्षर पटेल का रहा जिन्होंने 34 रन बनाए।
पहले टेस्ट मैच की तरह इस मैच में भी टीम इंडिया पूरी तरह हावी रही है। तीसरे दिन के आखिरी सत्र को छोड़ दें, तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। तीसरे दिन भारत को 145 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन शुरुआती 4 बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here